पाउंड 1 साल का उच्च बनाम डॉलर बनाते हैं क्योंकि बीओई उच्च दरों का संकेत देता है

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पाउंड 1 साल का उच्च बनाम डॉलर बनाते हैं क्योंकि बीओई उच्च दरों का संकेत देता है

गुरुवार को, बैंक ऑफ इंग्लैंड ने ब्याज दरों को रखने का फैसला किया और इसके दो संपत्ति खरीद कार्यक्रम अपरिवर्तित थे। हालांकि, पाउंड डॉलर के मुकाबले डॉलर के मुकाबले एक साल का उच्च स्तर पर और मौद्रिक बयान के बाद यूरो के मुकाबले दो महीने की ऊंची बाढ़ के करीब पहुंच गया, यह पता चला कि केंद्रीय बैंक ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर सकता है, जो बाज़ार की उम्मीद से ज्यादा है।

यूरोपीय व्यापारिक घंटों के दौरान, मौद्रिक नीति समिति के बहुमत ने निष्कर्ष निकाला कि ब्याज दरें 0.25% पर स्थिर रहें, जबकि केंद्रीय बैंक को 435 बिलियन पाउंड और 10bn पाउंड पर कॉरपोरेट बॉन्ड खरीद पर सरकारी बांड खरीद बनाए रखना चाहिए। निर्णय का उद्देश्य नीति निर्माताओं का उद्देश्य है वृद्धि और श्रम बाजार का समर्थन करने के लिए अनुकूल नीति के लिए, वर्तमान में 2.9% पर मुद्रास्फ़ीति के रूप में, 2% के बीओई लक्ष्य से ऊपर चल रहा है।

हालांकि, बैठक के मिनट में संकेत दिया गया कि अगर ब्रिटिश अर्थव्यवस्था को उम्मीद के मुताबिक विकसित किया जाता है, तो एमपीसी के सदस्यों को आने वाले महीनों में उत्तेजना में कमी के दायरे देखने को मिलते हैं “बाजारों की भविष्यवाणी की तुलना में कुछ हद तक”। बयान के मुताबिक, एमपीसी के सदस्यों ने निर्णय लिया कि आने वाले महीनों में ब्याज दरों को धीरे-धीरे और “सीमित हद तक” बढ़ाया जाना चाहिए, क्योंकि वे अनुमान लगाते हैं कि अक्टूबर में 3% से ऊपर की गिरावट के चलते और दो सालों तक लक्ष्य से ऊपर उठने के लिए जारी रहेगा। जबकि बेरोजगारी में 42 साल की गिरावट आई है। नवंबर में दरें बढ़ने के लिए बाजार में 50% की संभावना और फरवरी 2018 में 80% का मौका मूल्य निर्धारण कर रहे हैं।

इसके अलावा, इस बयान में कहा गया है कि यूरोपीय दृष्टिकोण से देश छोड़ने के बाद, ब्रैंडिट वार्ता के बारे में अनिश्चितता को देखते हुए उपभोक्ता और व्यापार व्यवहार पर इसके प्रभाव को देखते हुए आर्थिक दृष्टिकोण के जोखिम पर नज़र रखता है। इस कारण से, मिनटों ने नोट किया कि समिति उपर्युक्त किसी भी समायोजन पर बारीकी से नजर रखेगी जो आर्थिक दृष्टिकोण को प्रभावित कर सकती है और इसके अनुसार मुद्रास्फीति लक्ष्यों को हासिल करने के लिए उसके अनुसार कार्य कर सकती है।

वोट के परिणाम की ओर मुड़ते हुए, ये पूर्वानुमान के अनुरूप थे। नौ सदस्यों में से सात ने अफवाहें हैं कि बीओई के मुख्य अर्थशास्त्री, एंडी हल्दने, हाक, इयान मैककॉफ़र्टी और माइकल सैंडर्स का पालन करेंगे, जो दर के बढ़ोतरी के लिए वोट देते हैं।

 Pound jumps after BoE signals rate hike; dollar also up on strong US inflation

आज के यूरोपीय सत्र में सेंट्रल बैंक की बैठकों का वर्चस्व रहा, जबकि अमेरिकी सीपीआई फोकस में मुख्य डेटा था। बैंक ऑफ इंग्लैंड के संकेत दर के बाद डॉलर के मुकाबले पाउंड एक ताजा एक साल की ऊंची बढती हुई महीनों में बढ़ सकता है। अपेक्षाकृत मुद्रास्फीति के आंकड़ों के मुकाबले मजबूत-रिटर्न के कारण अमेरिकी डॉलर भी बढ़ गया था। इसके विपरीत, स्विस फ्रैंक ने स्विस नेशनल बैंक के बाद सबसे खराब कलाकारों में से एक के रूप में समाप्त हो गया है, जो स्विस के मूल्य पर अपनी राय बदल दी है।

पाउंड इस हफ्ते दूसरी बार प्रदर्शन लीग के शीर्ष पर लौट आया क्योंकि बैंक ऑफ इंग्लैंड ने नजदीकी भविष्य में दरों में वृद्धि पर संकेत दिए जाने के बाद ब्रिटिश मुद्रा 1% से अधिक बढ़ गया। अपनी दो दिवसीय मौद्रिक नीति बैठक के अंत में, बोए ने अपेक्षित के रूप में नीति को अपरिवर्तित रखा, जिसके कारण दो एमपीसी सदस्यों ने अनुमान लगाए अनुसार दरों में वृद्धि के लिए मतदान करने के लिए मतभेद किया। हालांकि, घोषणा के तुरंत बाद मीटिंग मिनटों में, बैंक ने कहा कि अधिकांश एमपीसी सदस्यों ने सोचा कि अगर अंतर्निहित मुद्रास्फीति के दबाव में वृद्धि जारी रहे तो “कुछ मौद्रिक प्रोत्साहनों को वापस लेने के लिए आने वाले महीनों में उपयुक्त होने की संभावना है”।

स्टर्लिंग ने डॉलर और यूरो दोनों के बीच ताजा उंचाइयों को आगे बढ़ाया, यूरो $ 1.3371 और 0.8876 पाउंड मार डाला। ये येन के खिलाफ तेजी से बढ़कर 148.12 के नौ महीने के उच्च स्तर तक पहुंच गया।

इससे पहले सत्र में, एसएनबी ने अपनी प्रमुख दरों को अपरिवर्तित रखा, लेकिन विनिमय दर की अपनी मौखिक चेतावनी को कम कर दिया। अपने बयान में, बैंक ने कहा कि फ़्रैंक “अत्यधिक मूल्यवान” रहता है, पिछली बैठकों में इस्तेमाल होने वाले “काफी अधिक प्रचलित” शब्द के लिए थोड़ा कम मजबूत भाषा है। यूरो में इस साल स्विस मुद्रा के खिलाफ 7.5% की सराहना के बाद फ्रैंक पर दबाव काफी हद तक कम हुआ है। हालांकि, एसएनबी ने दोहराया कि आवश्यकतानुसार वह विदेशी मुद्रा बाज़ार में सक्रिय रहेगा।

स्विस ने एसएनबी के फैसले के बाद कमजोर कर दिया, डॉलर / फ्रैंक 0.9660 पर चढ़कर और यूरो / फ्रैंक की मजबूती के साथ देर ट्रेडिंग में 1.1480 पर मजबूती आई।

आज यूरो किसी भी बड़े यूरोजोन डेटा के अभाव में अपने साथियों की गतिविधियों के कारण अधिकतर यूरो-यार था ईसीबी बोर्ड के सदस्य Bostjan Jazbec की टिप्पणी पर थोड़ा प्रतिक्रिया थी, जिन्होंने कहा था कि केंद्रीय बैंक को अपने परिसंपत्ति खरीद कार्यक्रम के आकार को कम करने पर निर्णय लेने से पहले अधिक डेटा की जरूरत है, लेकिन उन्होंने कहा कि एक निर्णय अनिवार्य था। एक सप्ताह के अंत में 1.1836 डॉलर की कीमत के दो सप्ताह के निम्न स्तर से बरामद हुआ, जो देर से सत्र में करीब 1.1880 डॉलर तक पहुंच गया था।

इस बीच, अगस्त में अमरीकी मुद्रास्फीति की उम्मीद के मुकाबले डॉलर के मुकाबले डॉलर बढ़ाया गया। सालाना सीपीआई 1.8% के अनुमानों को बढ़ाता है, जो जुलाई में 1.7% से बढ़कर 1.9% के तीन महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। पेट्रोल की कीमतों और आवास की कीमतों में बढ़ोतरी से कीमतों में तेजी आई है। अगस्त में 1.6% के पूर्वानुमान के मुकाबले यह कोर रेट, जो अस्थिर भोजन और ऊर्जा की कीमतों को शामिल नहीं करता, अगस्त में 1.7% पर अपरिवर्तित था।

अमेरिका के अन्य आंकड़ों में आज साप्ताहिक बेरोजगार दावों को शामिल किया गया। बेरोजगारी लाभ के प्रारंभिक दावे पिछले हफ्ते 284 के मुकाबले बढ़े, पूर्व सप्ताह के 298 के स्तर पर सुधार और 300k की अपेक्षाओं से कम।

यूएस ओपन में करीब 110.70 के पीछे पीछे हटने से पहले येन के खिलाफ हरे रंग की एक महीने के उच्चतम 111.02 के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया था। डॉलर के सूचकांक थोड़े नीचे 92.30 पर था, मजबूत पाउंड द्वारा तौला। अमेरिकी विश्लेषकों का कहना है कि कुछ विश्लेषकों ने कहा है कि तूफान हार्वे ने अगस्त के अंत में सीपीआई नंबरों को छोड़ दिया हो सकता है, जबकि रिपोर्ट में कहा गया है कि उत्तर कोरिया एक अन्य मिसाइल परीक्षण शुरू करने की तैयारी कर रहा है, जिससे कुछ व्यापारियों को परेशान किया जा सकता है।

कनाडा के आज से कनाडा से बेहतर-अपेक्षित घर मूल्य डेटा से लाभ प्राप्त करने में कनाडा के डॉलर का लाभ नहीं था। लुनी पिछले व्यापार 0.25% नीचे सी $ 1.2200 पर ग्रीनबैक के लिए नीचे था।

वस्तुओं में, आधार धातुओं को जारी रखा, तांबे की कीमतें एक महीने के न्यूनतम 2.9180 डॉलर प्रति टन पर आ गईं। लेकिन तेल के बाजार के आईईए के उत्साह मूल्यांकन के बाद, कच्चे तेल ने कल के लाभ में वृद्धि की। डब्ल्यूटीआई क्रूड का दाम करीब 1 9। 9 0 डॉलर था, जबकि ब्रेंट क्रूड 0.8 फीसदी अधिक 55.61 डॉलर प्रति बैरल पर रहा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.


No comments

Write a comment
No Comments Yet! You can be first to comment this post!

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.